यह ब्लॉग खोजें

मंगलवार, 13 नवंबर 2018

महर्षि मेँहीँ सेवा ट्रस्ट | MAHARSHI MEHI SEWA TRUST |

ॐ श्री सद्गुरवे नमः
परम आदरणीय सभी साधु-महात्मागण, वरिष्ठ साधकों, सत्संगी प्रेमीगण - गुरु भक्तों एवं अन्य सभी!

जैसा कि आप सबों  को मालूम है कि २०वीं सदी के महान संत सद्गुरु महर्षि मेँहीँ परमहंस जी महाराज के ज्ञान को  जन-जन तक पहुँचाने एवं ईश्वर-भक्ति, देश भक्ति, समाज सेवा एवं संगत सेवा की ओतप्रोत भावना से सेवा कार्य के लिए *"महर्षि मेँहीँ सेवा ट्रस्ट"* का निर्माण किया गया है,  जो सामाजिक सेवा, आध्यात्मिक सेवा, शैक्षणिक सेवा, चिकित्सकीय सेवायें एवं समस्त सामाजिक उत्थान हेतु समर्पित होकर काम करेगा। (खासकर के गुरु महाराज के लिए, संतमत-सत्संग के लिए एवं गुरु महाराज में आस्था रखने वाले दीन-हीन भक्तो के लिए विशेषकर काम करेगी।) महर्षि मेँहीँ सेवा ट्रस्ट के लिए गुरु महाराज के बाद उनके जितने भी परम प्रिय शिष्य हुए जो अब शरीर में नहीं हैं, वे सभी परम पूजनीय है, सम्माननीय हैं, और जो वर्तमान में  सशरीर हैं वे भी अति पूजनीय, सम्माननीय हैं। यह ट्रस्ट किसी की  अवहेलना या किसी के प्रति बैर या द्वेष भाव नहीं रखती है, सबके लिए समान भाव है। महर्षि मेँहीँ सेवा ट्रस्ट किसी भी बाबा विशेष पर आधारित नहीं है और न ही इस पर आधारित होकर बनाया गया है। ट्रस्ट का उद्देश्य सेवा देना, सेवा के द्वारा सामाज में परिवर्तन लाना, विशेष कर गरीबों के लिए काम करना उनके सामाजिक एवं आध्यात्मिक स्तर को ऊँचा उठाना है और भी बहुत कुछ। किन्तु आपके बिना कुछ भी सम्भव नहीं है। परिवर्तन लाने, इन कामों को करने में महर्षि मेँहीँ सेवा ट्रस्ट को आप सब की सहायता एवं सहयोग की जरूरत है और हमेशा रहेगी। महर्षि मेँहीँ सेवा ट्रस्ट में आप सभी का स्वागत है! आप ट्रस्ट से जुड़ कर तन-मन-धन से सेवा दें।

बहुत से सत्संगी प्रेमियों की  शुरुआती समय से ही महर्षि मेँहीँ सेवा ट्रस्ट का खाता संख्या एवं खाता विवरण की मांग हो रही थी, जो उस समय अनुपलब्ध था, अब उपलब्ध हो गया है। महर्षि मेँहीँ सेवा ट्रस्ट की ओर से सभी के साथ साझा किया जा रहा है। इसमें जिस भी सत्संगी महानुभावों, माताओं-बहनों, गुरु भक्तों को महर्षि मेँहीँ सेवा ट्रस्ट में सेवा करने, दान देने की इच्छा हो वे निम्नलिखित खाता में रूपया डाल सकते हैं, ऑनलाइन फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। उतना रूपया डाल सकते हैं जितना आपकी इच्छा हो।

Bank Account details:-
Name of account: Maharshi Mehi Sewa Trust
Current A/c No. 2113244029
IFSC Code: KKBK0000291
Branch: Kotak Mahindra Bank, DLF Galleria Complex, DLF City, Phase-IV, Gurgaon

उदारता के साथ सहयोग करें।

निवेदक:- *महर्षि मेँहीँ सेवा ट्रस्ट*
सम्पर्क नं० : 9899777447/9991944155/ 8700828044

बहुत-बहुत धन्यवाद।
जय गुरु महाराज। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद!

सब कोई सत्संग में आइए | Sab koi Satsang me aaeye | Maharshi Mehi Paramhans Ji Maharaj | Santmat Satsang

सब कोई सत्संग में आइए! प्यारे लोगो ! पहले वाचिक-जप कीजिए। फिर उपांशु-जप कीजिए, फिर मानस-जप कीजिये। उसके बाद मानस-ध्यान कीजिए। मा...